कैसे सेक्स आपकी त्वचा में ला सकता है अंदर से निखार

आपने लोगों को यह कहते सुना होगा कि सेक्स करने के बाद व्यक्ति की त्वचा बेहतर हो जाती है। लेकिन क्या यह वास्तव में सच है या बस कुछ ऐसा है जिस पर लोग विश्वास करते हैं? चलो पता करते हैं।

जब आप किसी के साथ विशेष समय के दौरान वास्तव में अच्छा महसूस करते हैं, जैसे कि जब आप मौज-मस्ती कर रहे होते हैं या करीब होते हैं, तो आपका चेहरा बता सकता है कि आप कितने खुश हैं। ऐसा लग सकता है कि आपकी आँखें और चेहरा चमक रहा है क्योंकि आप बहुत खुश हैं।

एक अध्ययन में पाया गया है कि जिन लोगों की अभी-अभी शादी हुई है, वे जब यौन संबंध बनाते हैं, तो वे उसके बाद वास्तव में खुश और संतुष्ट महसूस करते हैं। यह अहसास कुछ दिनों तक बना रह सकता है. इसलिए, सेक्स करने से आपको अच्छा महसूस हो सकता है, यहां तक ​​कि आपके शरीर के बाहरी हिस्से पर भी।

डॉ. दिव्या, जो महिलाओं को बच्चे पैदा करने और उनके शरीर की देखभाल करने में मदद करती हैं, ने अपने सोशल मीडिया पर इस बारे में बात की कि लोग सेक्स करने के बाद खुश क्यों दिखते हैं।

Follow this link to know डॉ. दिव्या : https://www.instagram.com/reel/CjAnZqEId77/

सेक्स करने से आपकी त्वचा को कैसे फायदा पहुंचाता है?

सेक्स करने से आपकी त्वचा वास्तव में अच्छी दिख सकती है और आपको एक सुखद एहसास मिल सकता है। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलते हैं और गले मिलते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो ऑक्सीटोसिन नामक एक विशेष हार्मोन के कारण आपका शरीर आराम महसूस करता है। यह हार्मोन आपको तनाव कम महसूस करने में भी मदद करता है।

ये भी पढ़ें 

(Also Read This): Stress Management In Hindi

जब आप तनाव महसूस करते हैं, तो कभी-कभी आपकी त्वचा पर दाने निकल सकते हैं। लेकिन जब आप खुशी महसूस करते हैं या किसी खास तरह के गले मिलते हैं तो ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन रिलीज होता है और यह आपको और भी ज्यादा खुशी का एहसास कराता है। डोपामाइन नामक एक अन्य हार्मोन भी आपको शांत और आराम महसूस करने में मदद करता है। इस तरह नियमित रूप से गले मिलने से आपकी त्वचा को युवा और स्वस्थ बनाए रखने में भी मदद मिल सकती है। यह आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है और अच्छी चमक देता है।

जब लोग सेक्स करते हैं तो उनका खून तेजी से बहने लगता है और उनकी रक्त वाहिकाएं बड़ी हो जाती हैं। इससे त्वचा में अधिक रक्त चला जाता है और ऐसा लगता है कि आपके पास प्राकृतिक ब्लश है। साथ ही, त्वचा को अधिक ऑक्सीजन मिलती है जिससे त्वचा तुरंत चमकदार दिखने लगती है।

इसलिए, जब आप अपनी त्वचा की देखभाल कर रहे हों तो किसी दोस्त के साथ खेलना या खुद को छूना एक अच्छा विचार हो सकता है। यह आपकी त्वचा को वास्तव में अच्छी और चमकदार बनाने का एक सस्ता तरीका भी है।

यह सेक्सुअल आफ्टरग्लो आपके रिश्ते के बारे में क्या कहता है?

अगर हम सीधे शब्दों में बात करें तो सेक्स रोमांटिक रिश्ते का एक अहम हिस्सा है। यह भागीदारों के बीच बंधन को मजबूत बनाने में मदद करता है और उन्हें खुशी का एहसास कराता है। इससे दिमाग पर भी अच्छा असर पड़ता है और रिश्ते मजबूत बने रहते हैं।

सेक्स करना आपके लिए अच्छा क्यों है?

इससे आपके बाल चमकदार दिखते हैं।

एस्ट्रोजन, हमारे शरीर में एक विशेष हार्मोन, दो महत्वपूर्ण कार्य करता है। सबसे पहले, यह हमारी त्वचा को अच्छी और सुंदर दिखने में मदद करता है। और दूसरा, यह हमारे बालों को लंबा और मजबूत बनाने में मदद करता है। जब किसी महिला को बच्चा होने वाला हो तो नियमित सेक्स करने से भी उसके बाल घने और मुलायम हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें

(Also Read This): Wellhealthorganic buffalo milk tag

आत्मविश्वास को बढ़ाता है

जब दो लोग एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, तो वे करीब रहकर और एक-दूसरे को छूकर अपना प्यार दिखा सकते हैं। कभी-कभी, वे एक-दूसरे के साथ और भी करीब और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए अपने कपड़े उतार देते हैं। ऐसा करने से उन्हें अपने शरीर के बारे में अच्छा महसूस हो सकता है और वे अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं। जब वे आश्वस्त महसूस करते हैं, तो वे एक साथ रहने का और भी अधिक आनंद ले सकते हैं।